होम Breaking News भारतीय मूल के सचित मेहरा कनाडा की सत्तारूढ़ लिबरल पार्टी के नए...

भारतीय मूल के सचित मेहरा कनाडा की सत्तारूढ़ लिबरल पार्टी के नए प्रेसिडेंट बने

भारतीय मूल के सचित मेहरा कनाडा की सत्तारूढ़ लिबरल पार्टी के नए प्रेसिडेंट बन गए हैं। इसके लिए शनिवार को इलेक्शन हुए थे। सोमवार को नतीजों का ऐलान किया गया। 46 साल के सचित ने मीरा अहमद को हराया।

सचित प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के करीबी दोस्त हैं और करीब 32 साल से लिबरल पार्टी से जुड़े हैं। शेड्यूल के मुताबिक, कनाडा में 2025 में जनरल इलेक्शन होने वाले हैं। ट्रूडो अलायंस के साथ सरकार चला रहे हैं। इसके लिए कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाने वालों में भी सचित की अहम भूमिका थी।

लिबरल पार्टी के इस चुनाव में मुकाबला कड़ा माना जा रहा था। सचित मेहरा का मुकाबला मीरा अहमद से था जो पहले भी इस पार्टी की प्रेसिडेंट रह चुकी हैं। जीत के बाद सचित ने पार्टी मेंबर्स का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, यह जीत एक हिसाब से नई चुनौती की शुरुआत है। हमें इसी वक्त से अगले चुनाव की तैयारी शुरू करनी है। अपने कैंडिडेट्स को जिताने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। हम चाहते हैं कि देश के हर हिस्से में लिबरल पार्टी के कैंडिडेट्स जीतें और हम मजबूत सरकार बनाएं।

मेहरा ने आगे कहा, इसमें किसी को कोई शक नहीं होना चाहिए कि लिबरल पार्टी एकजुट थी, है और रहेगी। अब हमारे सामने सबसे बड़ा चैलेंज यह है कि देश में चौथी बार हम सरकार कैसे बनाएं। इसके लिए बहुत मेहनत की जरूरत है। जिस कन्वेंशन में मुझे नेशनल पार्टी प्रेसिडेंट चुना गया, उसमें सभी ने देखा कि हमारी टीम के पास कितने अच्छे लोग और आईडियाज हैं।

– एजेंसी

Leave a Reply