होम Breaking News शराब घोटाला मामले में सीबीआई ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया...

शराब घोटाला मामले में सीबीआई ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया

शराब घोटाला मामले में CBI ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले CBI ने इस मामले में एक ब्यूरोक्रैट के बयान दर्ज किए थे. जांच एजेंसी को मनीष सिसोदिया ने बताया कि उन्होंने आबकारी नीति का मसौदा तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और कुछ निर्देश दिए थे.

CBI ने एक ब्यूरोक्रेट का स्टेटमेंट दर्ज किया है, जिसने इस मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम का नाम लिया था. ब्यूरोक्रेट ने स्टेटमेंट में कहा है कि सिसोदिया ने आबकारी नीति का मसौदा तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. जीओएम के समक्ष आबकारी नीति प्रस्तुत किए जाने से पहले इस ब्यूरोक्रेट को निर्देश दिए गए थे.

अधिकारियों ने बताया कि CBI ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में सिसोदिया से दूसरे दौर की पूछताछ की. सीबीआई कार्यालय से पहले सिसोदिया राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे. सीबीआई की एफआईआर में आरोपी नंबर एक सिसोदिया से इससे पहले पिछले साल 17 अक्टूबर को पूछताछ की गई थी. एक महीने बाद 25 नवंबर को CBI ने मामले में आरोप-पत्र दाखिल किया था. CBI के आरोप पत्र में सिसोदिया का नाम नहीं था, क्योंकि उस समय उनके और अन्य संदिग्धों व आरोपियों के खिलाफ CBI जांच जारी थी.

Leave a Reply