होम Breaking News देशभर में 1 करोड़ सेल्फी कैंपेन चलाएगी भाजपा, PM करेंगे लॉन्च

देशभर में 1 करोड़ सेल्फी कैंपेन चलाएगी भाजपा, PM करेंगे लॉन्च

बीजेपी देशभर में 1 करोड़ सेल्फी कैंपेन की शुरुआत 27 फरवरी से करेगी। 2024 लोकसभा चुनाव में जीत के लिए भाजपा ने कैंपेन के तहत देशभर के प्रत्येक जिले के उज्जवला और आयुष्मान बेनिफिशरीज सेल्फी लेंगे। इसकी लॉन्चिंग खुद प्रधानमंत्री करेंगे। वहीं, पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कैंपेन के जरिए पार्टी सीधे इन लाभुकों से जुड़ेगी और इन्हें नरेंद्र मोदी सरकार की योजनाओं की जानकारी देगी। पूरे कैंपेन को एक ऐप से जोड़ा जाएगा, जिसमें इन बेनिफिशरीज की पूरी जानकारी अपलोड होगी। सेल्फी विथ बेनिफिशरी कैंपेन की कमान पार्टी की महिला विंग को दिया जाएगा।

पार्टी की महिला कार्यकर्ता हर जिले की उज्ज्वला योजना या आयुष्मान कार्ड योजना की बेनिफिशरीज को सेल्फी लेने और नमो ऐप में अपनी जानकारी अपलोड करने की जानकारी देंगी। इसके लिए महिलाओं को पार्टी की ओर से वर्चुअली ट्रेनिंग भी दी जा रही है। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी महाराष्ट्र में सोमवार को इस कैंपेन को लॉन्च करेंगी। वहीं हर राज्य के जिलों में वहां के सांसद और मंत्रियों को इस कैंपेन को शुरू करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस दौरान वहां के मंत्री और विधायक के अलावा पार्टी कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे। ये कार्यक्रम शाम 4 बजे से एक साथ शुरू होंगे।

पार्टी की महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनीथी श्रीनिवासन ने कहा, महिलाओं के फायदे के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई योजनाएं चलाई हैं। इनमें उज्जवला और आयुष्मान योजना की दुनिया भर में चर्चा होती है। महिलाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए हमने यह कैंपेन लॉन्च किया है, जिसकी शुरुआत 27 फरवरी को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। श्रीनिवासन ने बताया कि हर कार्यक्रम में कम से कम 500 महिला लाभार्थियों को शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है।

सेल्फी लेने और उनके डेटा की जानकारी के लिए हर महिला से सहमति ली जाएगी। इसके लिए पार्टी बूथ स्तर तक अपने कार्यकर्ताओं को नमो ऐप डाउनलोड करने और उपयोग करने के लिए प्रशिक्षण दे रही है। श्रीनिवासन ने कहा, भाजपा केवल चुनाव के लिए काम नहीं करती, बल्कि हमेशा समाज से जुड़ी रहती है और समाज के हित के लिए काम करती है। इसलिए पार्टी ने तरह तरह के कार्यक्रम शुरू किए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा महिला सशक्तिकरण की बात करते हुए कहते हैं कि देश की आधी आबादी को हर क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहिए। पार्टी का मानना है कि महिलाओं के विकास से ही समाज का विकास संभव है।

– एजेंसी

Leave a Reply