होम Breaking News AAP विधायक अमित रतन रिश्वत मामले में गिरफ्तार

AAP विधायक अमित रतन रिश्वत मामले में गिरफ्तार

पंजाब में बठिंडा ग्रामीण का प्रतिनिधित्व करने वाले आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमित रतन कोटफट्टा को रिश्वत मामले में सतर्कता ब्यूरो द्वारा हिरासत में लिया गया है, एक वरिष्ठ अधिकारी ने 23 फरवरी, 2023 को घोषणा की। पंजाब सतर्कता निदेशालय द्वारा इसी मुद्दे के संबंध में अपने आरोपी करीबी रशीम गर्ग को हिरासत में लिए जाने के कुछ दिनों बाद कांग्रेसी को हिरासत में लिया गया था। ब्यूरो के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि अमित रतन कोटफट्टा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अधिकारी ने दावा किया कि विधायक को 22 फरवरी की शाम राजपुरा से ले जाने के बाद हिरासत में ले लिया गया । अधिकारी ने कहा कि वह अपनी रिमांड का अनुरोध करने के लिए गुरुवार को अदालत में पेश होगा। रशीम गर्ग को 16 फरवरी को बठिंडा में घुड़ा ग्राम प्रधान के पति द्वारा की गई शिकायत के आधार पर हिरासत में लिया गया था। उन्होंने कहा कि आरोपितों ने उनसे एक लाख रुपये रिश्वत की मांग की। रुपये जारी करने के बदले में 5 लाख। 25 लाख सरकारी अनुदान।

बठिंडा में सतर्कता कार्यालय के एक दस्ते ने गर्ग को रुपये के कब्जे में पाया। 4 लाख नकद। कोटफट्टा ने पहले गर्ग से किसी तरह के संबंध से इनकार किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि विपक्षी समूह पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार को बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं। कोटफट्टा ने 16 फरवरी को गर्ग से किसी भी तरह के संबंध से इनकार किया है। फिर भी, कुमार ने उस दिन दर्ज प्राथमिकी में लगातार कहा कि उसने गर्ग और विधायक को एक साथ देखा था। इससे भी अधिक, कुमार ने दो मिनट की एक ऑडियो चर्चा प्रकाशित की, जिसमें उन्होंने दावा किया कि उनके, विधायक और गर्ग के बीच पैसे की मांग की गई थी।

Leave a Reply