होम Breaking News दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन का BJP पर आरोप- नॉर्थ MCD...

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन का BJP पर आरोप- नॉर्थ MCD ने गलत तरीके से माफ किया 2400 करोड़ बकाया

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन का BJP पर आरोप- नॉर्थ MCD ने गलत तरीके से माफ किया 2400 करोड़ बकाया

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि “इसकी जांच करने के लिए एडिशनल चीफ सेक्रेट्री को आदेश दिया गया है. इस तरह MCD के फंड को कैसे माफ़ किया जा सकता है?”

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर दिल्ली नगर निगम (MCD) के तीनों मेयर पिछले कई दिनों से धरने पर बैठे हैं. उनका कहना है कि जब तक दिल्ली नगर निगम को उसके हक का पैसा नहीं मिल जाता, तब तक ये धरना जारी रहेगा. लेकिन इस बीच केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी शासित नॉर्थ MCD ने साउथ MCD की 2400 करोड़ से भी ज्यादा बकाया राशि को गलत तरह से माफ़ किया है. जैन के मुताबिक, “इसकी जांच करने के लिए एडिशनल चीफ सेक्रेट्री को आदेश दिया गया है. इस तरह MCD के फंड को कैसे माफ़ किया जा सकता है?”

सत्येंद्र जैन ने कहा कि “जहां तक तीनों नगर निगम के बकाए का सवाल है, तो जितना वित्त आयोग के तहत देना बनता था, वो हम पहले ही दे चुके, बल्कि निगम से जो लेना बाकी है, वो नहीं ले रहे हैं.” 

वहीं, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता और नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात कर, केजरीवाल सरकार पर निगम का बकाया 13000 करोड़ रुपए का फंड तुरंत जारी करवाने की मांग की. बीजेपी नेताओं ने इस मामले में उपराज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा है.

उधर, नॉर्थ MCD के मेयर जय प्रकाश का कहना है कि उत्तरी निगम के बकाए 13 हजार करोड़ रुपये की मांग को लेकर हमारा एक प्रतिनिधिमंडल सीएम केजरीवाल से मिलने गया था, लेकिन उन्होंने समय नहीं दिया. बकौल, जय प्रकाश इससे पहले भी जब इसी मांग को लेकर सीएम के आवास पर धरना दिया गया था, लेकिन तब तभी हमें आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला.

फिलहाल, दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम के बीच जारी विवाद से राजधानी की सियासत गर्म है. जहां बीजेपी केजरीवाल सरकार पर निशाना साध रही है तो वहीं अब सत्येन्द्र जैन ने भी बीजेपी शासित नॉर्थ एमसीडी पर बड़ा आरोप लगाया है.

Leave a Reply