होम बिहार संगठन में एक तिहाई से अधिक महिलाओं को जगह देने वाली देश...

संगठन में एक तिहाई से अधिक महिलाओं को जगह देने वाली देश की पहली पार्टी बनी जदयू

प्रदेश जदयू की नई कमिटी उमेश कुशवाहा ने की घोषित, 72 महिलाएं भी शामिल

पटना. जदयू के प्रदेशाध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने अपनी नई टीम में महिलाओं और युवाओं को प्रमुखता से स्थान देते हुए समाज के सभी तबके को सम्मान दिया है। नई टीम में 29 उपाध्यक्ष, 60 महासचिव, 114 सचिव, 1 कोषाध्यक्ष एवं 7 प्रवक्ताओं को जगह दी गई है।
उमेश सिंह कुशवाहा ने पार्टी मुख्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में अपने पदाधिकारियों की सूची जारी की। इस दौरान उनकी नई टीम के उपाध्यक्ष लक्ष्मेश्वर राय (पूर्व मंत्री), गुलाम गौस (विधान पार्षद), ललन पासवान (विधायक), डॉ. रंजू गीता (पूर्व मंत्री), डॉ. नवीन कुमार आर्य, प्रमिला प्रजापति, महासचिव अनिल कुमार, चंदन कुमार सिंह, डॉ. एलबी सिंह, राजीव नयन उर्फ राजू सिंह, डॉ. आसमां परवीन, प्रदेश प्रवक्ता संजय सिंह (विधान पार्षद), प्रो. सुहेली मेहता, अभिषेक झा, जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप, पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष राधाचरण सेठ एवं युवा जदयू के अध्यक्ष श्याम पटेल मौजूद रहे।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि जदयू ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए प्रदेश कमिटी में पहली बार 33 प्रतिशत से अधिक महिलाओं को जगह दी है। जदयू ऐसा करने वाली देश की पहली पार्टी है। उन्होंने कहा कि कमिटी में महिलाओं के साथ ही युवाओं को प्रमुखता दी गई है। पार्टी ने जहां अनुभव का सम्मान किया है, वहीं युवा चेहरों पर भी भरोसा जताया है। इसके साथ ही समाज के सभी तबके को सम्मान दिया गया है।

उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि नई टीम का गठन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की प्रेरणा से किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण प्रदेश कमिटी की घोषणा में विलंब हुआ। अब कोरोना की संभावित तीसरी लहर को रोकने हेतु पार्टी के जागरुकता अभियान के लिए नई टीम समर्पित होकर काम करेगी।
कुशवाहा ने कहा कि नई टीम पार्टी की मजबूती और संगठन के विस्तार के लिए नए जोश और जूनून के साथ काम करेगी और अपने नेता नीतीश कुमार के विचारों और आदर्शों पर चलते हुए जदयू आने वाले समय में एक बार फिर बिहार की नंबर वन पार्टी बनेगी।

Leave a Reply