होम Breaking News बंगाल: TMC में हलचल बढ़ी, MLA पद से इस्तीफा दे सकते हैं...

बंगाल: TMC में हलचल बढ़ी, MLA पद से इस्तीफा दे सकते हैं शुभेंदु अधिकारी

बंगाल: TMC में हलचल बढ़ी, MLA पद से इस्तीफा दे सकते हैं शुभेंदु अधिकारी

बंगाल में चुनाव से पहले टीएमसी को फिर झटका लग सकता है. मंत्री पद छोड़ने वाले शुभेंदु अधिकारी आज विधायक पद त्याग सकते हैं, उनके अलावा एक अन्य TMC विधायक ने सरकार पर सवाल खड़े किए हैं.

पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक हलचल बढ़ने लगी है. राज्य में भारतीय जनता पार्टी की चुनौती का सामना कर रही तृणमूल कांग्रेस को अब घर में विरोध का सामना करना पड़ रहा है. बीते दिनों मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले TMC नेता शुभेंदु अधिकारी आज विधायक पद से भी इस्तीफा दे सकते हैं.

सोमवार सुबह शुभेंदु अधिकारी मिदनापुर से कोलकाता के लिए रवाना हुए, जहां कयास लगाए जा रहे हैं कि वो अपना पद त्याग सकते हैं. गौरतलब है कि लंबे वक्त से ये अटकलें हैं कि शुभेंदु अधिकारी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं, यही कारण है कि पहले उन्होंने मंत्री पद त्यागा और फिर अब विधायक पद से इस्तीफा देने के कयास हैं.

शुभेंदु अधिकारी की गिनती टीएमसी के उन नेताओं में की जाती है, जो अपने क्षेत्र के साथ-साथ पार्टी संगठन पर कड़ी पकड़ रखते हैं. हालांकि, टीएमसी प्रमुख और बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने बार-बार कहा है कि बीजेपी कितनी भी कोशिश कर ले, लेकिन वो बंगाल में जीत हासिल नहीं कर पाएगी.

शुभेंदु अधिकारी के अलावा टीएमसी के एक और विधायक ने पार्टी नेतृत्व पर सवाल खड़े किए हैं. टीएमसी विधायक जितेंद्र तिवारी ने राज्य सरकार के मंत्री फिरहाद हाकिम को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें कहा है कि उनके क्षेत्र में कोई विकास कार्य नहीं हुआ है.

टीएमसी विधायक ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि शहरी विकास मंत्रालय उनके आसनसोल को स्मार्ट सिटी बनाने में फेल हुआ है. बता दें कि जिन विधायक जितेंद्र तिवारी ने ये चिट्ठी लिखी है, उनके साथ हाल ही में कुछ अन्य नेताओं ने टीएमसी सरकार के पदों से इस्तीफा दिया था.

बीजेपी लगातार बंगाल में अपनी स्थिति को मजबूत करने में लगी है और टीएमसी में सेंध लगा रही है. बीते दिनों बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल का दौरा किया था और जल्द ही गृह मंत्री अमित शाह भी दो दिवसीय दौरे पर बंगाल जाएंगे.

Leave a Reply