होम कोरोना वायरस पुणे में बार-होटल, रेस्तरां सब बंद, छत्तीसगढ़ के दुर्ग में लगा लॉकडाउन...

पुणे में बार-होटल, रेस्तरां सब बंद, छत्तीसगढ़ के दुर्ग में लगा लॉकडाउन |

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में टोटल लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है. छत्तीसगढ़ के अलावा महाराष्ट्र के पुणे में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है

कोरोना वायरस का संकट अब एक बार फिर बेकाबू होता दिख रहा है. लगातार बढ़ते मामलों के बीच अब सख्त फैसलों का दौर फिर से शुरू हो गया है.

दुर्ग जिले में लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ के दुर्ग के कलेक्टर के मुताबिक, जिले में अब 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक पूरी तरह से लॉकडाउन लागू रहेगा.लॉकडाउन के वक्त जो नियम थे, उन्हीं नियमों का पालन किया जाएगा. छत्तीसगढ़ के दुर्ग से पहले महाराष्ट्र के कई शहरों में लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है. वहीं मध्य प्रदेश में करीब आधा दर्जन से अधिक जिलों में हर रविवार को लॉकडाउन लगाया जा रहा है. साफ है कि कोरोना के बढ़ते मामले राज्य सरकारों की चिंता को बढ़ा रहे हैं. केंद्र सरकार ने भी राज्यों को कंटेनमेंट ज़ोन बनाने पर ध्यान देने को कहा है.

पुणे में नाइट कर्फ्यू,

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पुणे में सख्ती लागू की गई है. अब पुणे में सख्ती लागू की गई है. अब पुणे में कल से शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. 3 अप्रैल से अगले शुक्रवार तक यही नियम लागू होगा.

जिले के सभी बार, होटल, रेस्तरां, सिनेमा हॉल, थियेटर, पब्लिक प्लेस को 7 दिन के लिए बंद किया गया है. सिर्फ होम डिलीवरी की अनुमति है. किसी भी तरह के पब्लिक फंक्शन की इजाजत नहीं है. किसी के अंतिम संस्कार पर 20 लोग, शादी कार्यक्रम में 50 लोग शामिल हो पाएंगे

Leave a Reply