होम Breaking News ‘दीदी को दुर्गापूजा, जय श्री राम से दिक्कत’ ममता पर बरसे CM...

‘दीदी को दुर्गापूजा, जय श्री राम से दिक्कत’ ममता पर बरसे CM योगी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम बंगाल में इस बार बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम बंगाल में इस बार बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया। उन्होंने कहा कि ‘बंगाल आज हिंसा और भ्रष्टाचार का पर्याय बन गया है और राज्य में इस बार कमल खिलेगा’

उन्होंने कहा कि ‘पार्टी पीएम नरेंद्र मोदी के विजन को लेकर चुनावी मैदान में उतरी है’। उन्होंने आगे सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘10 साल पहले वह जिन मुद्दों को लेकर आई थी, उन्होंने मां, माटी, मानुष की बात की थी, लेकिन आज बंगाल कहां खड़ा है? बंगाल भारत के सांस्कृतिक राष्ट्रवाद, समाज सुधारकों और अध्यात्म और धर्म को एक नई दिशा देने वाली धरती रही है।’

‘बंगाल को सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रखा गया’

उन्होंने आगे सवाल किया कि “आज बंगाल हिंसा, अराजकता और भ्रष्टाचार का पर्याय क्यों हो गया है? जहां तक ममता दीदी यूपी की बात करती हैं, मैं कह सकता हूं कि 1947 से 2017 तक प्रति व्यक्ति आय जितनी थी, हमने 2017 से 2021 तक उसे दोगुने से ज्यादा पहुंचाने में सफलता हासिल की है। यूपी की जीडीपी दोगुनी हुई है। आज देश की दूसरी अर्थव्यवस्था यूपी है। 4 साल में 40,000 गरीबों को पीएम आवास हमने दिया, लगभग पौने 3 करोड़ गरीबों को शौचालय हमने दिए हैं। 2 करोड़ किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि से लाभ मिला है।”

ममता दीदी की विकास और लोक कल्याण में रुचि नहीं

उन्होंने आगे कहा कि “ये योजनाएं सभी राज्यों के लिए लागू हुई थी लेकिन बंगाल में ये लागू नहीं की गई जिससे वहां की जनता वंचित रह गई है। मैं दीदी से पूछना चाहता हूं कि इन्हें लागू नहीं करने का क्या कारण है? ममता दीदी की विकास और लोक कल्याण में रुचि नहीं है।”

ममता दीदी को दुर्गापूजा और जय श्री राम के नाम से दिक्कत है
सीएम योगी ने यूपी के विकास के ऊपर बात करते हुए कहा कि “राज्य में पांच एक्सप्रेस वे और पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन रहे हैं, बंगाल क्यों नहीं बनी रही जबकि वहां तो बहुत संभावनाएं हैं। यूपी का एक्सपोर्ट और अर्थव्यवस्था बंगाल से अच्छा कैसे हुआ? ममता दीदी को दुर्गापूजा और जय श्री राम के नाम से दिक्कत है। वह ये तुष्टिकरण की राजनीति कब तक करेंगी और तुष्टिकरण के नाम पर जनता के साथ कब तक खिलवाड़ करती रहेंगी?” 

Leave a Reply